राजधानी पटना में ओला, ऊबर और रैपिडो जैसी एप आधारित कैब सेवाओं के किराए में सोमवार से 20 से 25 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो गई है, जिससे यात्रियों को सफर करने के लिए अब ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं। इस बढ़ोतरी के कारण, न केवल किराए में इजाफा हुआ है, बल्कि कैब की उपलब्धता भी कम हो गई है, जिससे यात्रियों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में अधिक समय लग रहा है।
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सूत्रों के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह से एप आधारित कैब की बुकिंग सामान्य दिनों के मुकाबले अधिक हो रही है। इसके कारण, कैब की उपलब्धता कम हो गई है और यात्रियों को कई बार अपनी बुकिंग के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है।
पटना के रैपिडो एप के इंचार्ज गौतम ने इस मुद्दे पर अधिक जानकारी देते हुए बताया, “पिछले 10 दिनों में एप के जरिए कैब की बुकिंग में करीब 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस वजह से कई बुकिंग्स में कैब की कमी हो रही है, और सिर्फ ऑटो का विकल्प ही उपलब्ध हो पा रहा है।”
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गौतम ने बताया कि कैब की कमी और बढ़े हुए किराए की वजह से वर्तमान में मैनेजमेंट भी परेशान है, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि दो दिनों के भीतर यात्रियों की सभी समस्याओं को हल कर लिया जाएगा और कैब के किराए को सामान्य कर दिया जाएगा।